द्वारका वासियों ने साइबर क्राइम से बचने के गुर सीखे


द्वारका के सेक्टर 10 में पंचशील अपार्टमेंट में हाल ही में एक साइबर सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने ऑल द्वारका रेजिडेंट्स फेडरेशन (एडीआरएफ) के सहयोग से किया था। कार्यक्रम का उद्देश्य निवासियों को साइबर सुरक्षा खतरों और ऑनलाइन सुरक्षित रहने के बारे में सूचित करना और शिक्षित करना था।

इस कार्यक्रम में महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित पंचशील अपार्टमेंट्स और आस-पास की सोसायटियों के निवासियों ने भाग लिया। सत्र को इंटरैक्टिव बनाया गया था, जिसमें वक्ताओं ने उपस्थित लोगों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब दिए। वक्ताओं में इंस्पेक्टर जगदीश कुमार, एसएचओ साइबर सेल, निधि गुप्ता, उपाध्यक्ष एडीआरएफ, और राहुल श्रीवास्तव, प्रभारी आईटी सेल एडीआरएफ शामिल थे।

क्रेडिट: आपूर्ति की

वक्ताओं ने ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी से खुद को बचाने के महत्व पर जोर दिया और सुझाव दिए कि कैसे महिलाएं और वरिष्ठ नागरिक ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों द्वारा खुद को ब्लैकमेल किए जाने से बचा सकते हैं।

पंचशील अपार्टमेंट्स के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने इस तरह के जानकारीपूर्ण और उपयोगी कार्यक्रम के आयोजन के लिए दिल्ली पुलिस द्वारका और एडीआरएफ टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि निवासियों को कई अज्ञात खतरों के बारे में पता चला है और भविष्य में इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए।

कुल मिलाकर, कार्यक्रम सफल रहा, और उपस्थित लोगों ने साइबर सुरक्षा खतरों से खुद को बचाने के तरीके की बेहतर समझ के साथ छोड़ दिया।




Post a Comment

0 Comments